शुक्रवार, 26 सितंबर 2014

छत्तीसगढ़ में कौन बनेगा करोड़पति की शूटिंग ...... रिश्ते में हम आपके फैन लगते हैं ssssssss हाँ ssss ई ! =

Posted by with No comments









छत्तीसगढ़ में कौन बनेगा करोड़पति  की शूटिंग
================================
रिश्ते में हम आपके फैन लगते हैं ssssssss हाँ ssss ई !
=======================================
 अरसे  से चर्चित रहा है कौन  बनेगा करोड़पति यानी-केबीसी। अनेकों लोग समाज के अलहदा दर्जे से इस महोत्सव में शामिल हुए, हो रहे हैं ... । अपनी-अपनी फूर्ति और बुद्धिमत्ता के बरक्स राशि जीती ,खुश हुए।  अपने परिवार और शहर को  खुश किया। मेहनत से पैसा कमाया और सेलिब्रेटी स्टेटस भी हासिल किया। निश्चित रूप से कुछ विनर्स को चंद संस्थाओं ने हाथों-हाथ उठाया.........।
                      बात ही छत्तीसगढ़ के ख़ुशी  से नाचने की है। केबीसी -7  यानी सप्तकोटी महासम्मान। शूटिंग  राज्य की राजधानी  रायपुर में। सभी जिंदादिल बन्दों की निगाहें इस खबर के इर्द-गिर्द  घूमती हुई। बोले तो बात ही कुछ ऐसी है!-" अखबारनवीस !पास -वास  का जुगाड़ करवा दो  यार।  तुम ठहरे पत्रकार बिरादरी के फ़ौरन  जुटा लोगे!"-अपने दद्दू   ने मुझे फोन किया था।
   " क्या बताएं दद्दू ! रायपुर के इनडोर स्टेडियम में देखा नहीं कैसी बमचक मची है। मीडिया को  भी तवज्जो नहीं है। हालांकि यह सही है कि मेगा  इवेंट की तैयारी में अच्छे-अच्छों के  छक्के छूट जाते हैं। लो। .. अब तो फर्जी पास की भी अफवाह उड़ गई !" हाँ ,दद्दू हालत अनुपम खेर के शो जैसी है -जिंदगी में कुछ भी हो सकता है। "-मैंने कहा और दद्दू से बोला-" देखे  न अख़बार आज के !- वीआईपी पास भी  लिमिटेड।
           कोई बात नहीं दद्दू -"अपन लोग अखबारी रिपोर्ट  और टीवी पर प्रसारण देखकर काम चला लेंगे"  ,मैंने दद्दू को दिलासा दिया।
"यार अखबारनवीस, तुमने कोशिश नहीं की एसएमएस या ऑनलाइन नाम दर्ज करने की?"-दद्दू   ने मेरी टोह ली। "दद्दू! कलमघसीटी  से फुर्सत मिले तब तो!ज़नरल नॉलेज बढ़ाने  टाइमच नहीं मिलता है । वैसे केबीसी में  उन लोगों को जरूर जाना
 चाहिए जो काम्पीटीटिव परीक्षाओं की तैयारियां कर रहे हैं।  या फिर  वहां जाने के लिए  पूरी तैयारी करें। '- मैंने अपनी नालायकी पर पर्दा डालने की असफल कोशिश की। चंद  मिनट गुजरे नहीं थे दद्दू आ  टपके मेरे घर पर। केबीसी की खबर इन दिनों हॉट-केक है। मैंने दद्दू  को जान  -बूझकर  छेड़ा-
               " दद्दू! एसएमएस किया केबीसी लिए? "  नहीं यार…। इतनी  भगदड़  में कहाँ  अपना नंबर लगेगा? और कोंचने की नीयत  से मैंने कहा ,"  ! वैसे रायपुर  की महापौर किरणमयी नायक भी केबीसी की तैयारियों के मामले में सोनी एंटरटेनमेंट कंपनी को चमकाकर दबंगई दिखा गई। बच्चन  साहब की दस करोड़ की  वैनिटी वैन,मनीष पॉल की जबरदस्त एंकरिंग ,देखने   का इन्तेजार निश्चित रूप से सभी  फिल्म प्रेमियों को होगा नहीं क्या! शो के दौरान छत्तीसगढ़ के विरासत की डिजिटल झांकी   दिखाएंगे। ..... अच्छा है  नहीं दद्दू!  (प्रोग्राम लाइव नहीं देखने मिलेगा इस अंदेशे में दद्दू मुंह और लटका हुआ   था। )
                "  क्या सभी जगह  फिल्म स्टारों के प्रति  आकर्षण ऐसा ही होता है ?",दद्दू  ने चाय सुड़कते हुए सवाल दागा। "यार दद्दू  ! देखो !मुंबईकरों को तो  एनी टाइम शूटिंग शेड्यूल देखने का मौका मिलताईच्च है। अपुन छोटे और मझोले शहर के लोग तो ऐसी ऐतिहासिक घटना का इन्तेजार करते हैं। फिर  सेलिब्रेटी स्टेटस बनाने में  लगने वाली मेहनत लोग नहीं देखते.फिल्म स्टार्स दिन-रात झोंक देते हैं काम के पीछे , बाहर से सिर्फ उनका ऐश्वर्य आँखों में दीखता है। फिर भी क्रेज तो है। चाहे उनकी स्टाइल अपनाने का हो   या उनके भव्य व्यक्तित्व से कुछ सीखने  हो  !
                     "  मुझे लगता है केबीसी के इस शूटिंग दौर से छत्तीसगढ़ राज्य ( क्रेडिट रमन सरकार को )  का नाम देश के फ़िल्मी नक़्शे पर उभर जायेगा। "-दद्दू बोले। "ठीक कह रहे हो दद्दू,लेकिन  मुख्यमंत्री जी को हॉट  सीट पर बैठने के दौरान महानायक अमिताभ बच्चन के कानों में छत्तीसगढ़ की फिल्म इंडस्ट्री को बेहतर बनाने और छत्तीसगढ़ में फिल्म स्टूडियो  के निर्माण में  मदद के   आश्वासन की बात डाल देनी  चाहिए। "-मैंने दद्दू के कान भरे. मैं जानता  हूँ की दद्दू अपने "फ्री फंड डॉट कॉम के सर्वर  में यह बात जरूर डालेंगे।
                "अब चलता हूँ अखबारनवीस। ... दद्दू ने सब्जी  उठाकर कृष्णमुख होने  इजाजत ली।  इसी बीच पप्पू ने टीवी का स्विच ऑन किया।
अपनी चर्चित फिल्म शहंशाह  का वही सदाबहार डॉयलॉग धाँसू अंदाज में डिलीवर करते हुए अमिताभ बच्चन  स्क्रीन पर नजर आ रहे  थे -"रिश्ते में हम तुम्हारे बाप लगते हैं। ......  ssssssss हाँ ssss ई !
                                                                         जिंदादिल रहें ,मुस्कुराते रहें ,जागरूक रहें। .....
                                                                          किशोर दिवसे ,बिलासपुर छत्तीसगढ़
                                                        
                                                        
                    













Reactions:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें