शुक्रवार, 1 जुलाई 2011

गूगल के संस्थापकों से आगे निकले फेसबुक के जुकरबर्ग

Posted by with No comments

गूगल के संस्थापकों से आगे निकले फेसबुक के जुकरबर्ग




 सोशल नेटवर्किग साइट फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग अमीरी के मामले गूगल के संस्थापकों सर्गी ब्रिन और लैरी पेज से आगे निकल गए हैं। महज 27 साल के जुकरबर्ग 18 अरब डॉलर [करीब 81 हजार करोड़ रुपये] की संपत्ति के साथ अब प्रौद्योगिकी के क्षेत्र की तीसरी सबसे अमीर शख्सियत बन गए हैं। माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स [56 अरब डॉलर] और ओरेकल के लैरी एलिसन [39.5 अरब डॉलर] ही अब उनसे आगे हैं।
टाइम मैगजीन के मुताबिक इस साल की शुरुआत में जुकरबर्ग की संपत्ति 13.5 अरब डॉलर [करीब 60,750 करोड़ रुपये] आंकी गई थी। जुकरबर्ग की संपत्ति में यह इजाफा फेसबुक में जीएसवी कैपिटल कॉरपोरेशन के निवेश के बाद हुआ है। इस हफ्ते की शुरुआत में जीएसवी कैपिटल ने 29.28 डालर प्रति शेयर के हिसाब से फेसबुक के दो लाख 25 हजार शेयर खरीदे। इससे चर्चित वेबसाइट का मूल्य करीब 70 अरब डॉलर [करीब 3,15,000 करोड़ रुपये] हो गया।
टाइम ने लिखा है, 'नए आकलन के मुताबिक जुकरबर्ग ने गूगल के सर्गी ब्रिन और लैरी पेज को पीछे छोड़ दिया है।' माना जा रहा है कि दोनों की संपत्ति में गिरावट आई है। मार्च के 19.8 अरब डॉलर के मुकाबले उनकी संपत्ति अब 17 अरब डॉलर [करीब 76,500 करोड़ रुपये] आंकी गई है
Reactions:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें